Wednesday, June 30, 2021

शाम से सुबह तलक

 



शाम से सुबह तलक

तुझे सोचता हूँ एकटक

वहाँ तलक तू छाई है

मिले जहाँ जमीं- फ़लक


तेरे बाद दिल खिला नही

तुझसा कोई मिला नही

यादों का दरिया पास है

ख्वाबों का काफ़िला नही

जिस मोड़ पर बिछड़ी थी तू

मैं वहीं खड़ा हूँ आजतक।


शाम से सुबह तलक

तुझे सोचता हूँ एकटक।


ना सर्दियों की धुप में

ना इन गुलों के रूप में

पाता सुकून दिल मेरा

यादों के गहरे कूप में

मेरे दर्द के अफसानों से

प्याली भी अब गई छलक


शाम से सुबह तलक

तुझे सोचता हूँ एकटक


हर एक पल को नोंचकर

हरे करदूँ जख्म खरोंचकर

तब तो आओगी मुझको देखने

खुश होता हूँ ऐसा सोचकर

सौ दर्द की दवा मिले

मिले जो बस तेरी झलक


शाम से सुबह तलक

तुझे सोचता हूँ एकटक


ऐ दिल मेरे सँभल ज़रा

इस जाल से निकल ज़रा

बदल गयी वो जिस तरह

तू भी कुछ बदल ज़रा

इस किस्से पे पर्दा डाल अब

आँखों पे झुक गयी पलक


शाम से सुबह तलक

तुझे सोचता हूँ एकटक

                  ~सतीश रोहतगी

10 comments:

  1. बहुत बहुत सुन्दर रचना

    ReplyDelete
  2. जी नमस्ते ,
    आपकी इस प्रविष्टि् के लिंक की चर्चा कल शनिवार (०३-0७-२०२१) को
    'सघन तिमिर में' (चर्चा अंक- ४११४)
    पर भी होगी।
    आप भी सादर आमंत्रित है।
    सादर

    ReplyDelete
  3. हृदयस्पर्शी भाव,बहुत खूब ।

    ReplyDelete
  4. मर्मस्पर्शी सृजन।
    सुंदर।

    ReplyDelete

Featured post

मैं समन्दर तो नही

 मैं समंदर तो नहीं कि दिल में उठे हर तूफान को सह लूँ तुम जब हंसकर गैरों से मिलती हो तो मैं परेशान होता हूँ                                  ...