Saturday, July 31, 2021

जब शाम ढलती है



















जब शाम ढ़लती है
             तुम्हे मैं याद करता हूँ

सितारें तंज करते हैं
चाँद भी हंसी उड़ाता है

               अँधेरे रास आते हैं
                दिया मुझको जलाता है

चमकते हुए जुगनू
कोई ताना सा कसते हैं
   
                  नींद नाराज़ रहती है
                   हम तन्हा तरसते हैं

खोया तुम्हें जबसे
खुशियाँ छोड़ दी मैंने

                     अंधेरों की तरफ अपनी
                      दुनिया मोड़  दी  मैंने

जहाँ सुनता नही कोई
वहाँ फ़रियाद करता हूँ

                         जब शाम ढ़लती है
                          तुम्हें मैं याद करता हूँ

मेरे काँधे पे सर रखके
तेरा वो खिलखिला जाना

                            मेरी हर बात पर हल्के
                             से तेरा मुस्कुरा  जाना

वो तेरा बोलते रहना
वो मेरा एकटक सुनना

                             कभी घण्टों चुप रहना
                              और बस धड़कनें सुनना

कभी अनसुना करना
कभी बिन कहे समझ लेना

                               कभी कहना इशारे से
                                कभी लिखकर बता देना

तेरी अठखेलियों की याद से
मैं दिल आबाद करता हूँ

                                 जब शाम ढ़लती है
                                 तुझे मैं याद करता हूँ।
  
                            ~सतीश रोहतगी

#satishrohatgipoetry
#satishrohatgi

2 comments:

Featured post

मैं समन्दर तो नही

 मैं समंदर तो नहीं कि दिल में उठे हर तूफान को सह लूँ तुम जब हंसकर गैरों से मिलती हो तो मैं परेशान होता हूँ                                  ...